https://panchal6134.blogspot.com

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख

Meri Duniya  बस तू चल मेरे दोस्त ये वक़्त भी निकल जायेगा तो कैसे हो आप लोग में एक बार फिर आपके सात लेकर आया हु एक बार फिर से जीने का जज़्बा  बस तू हमेसा चलता रह ये वक़्त भी निकल जाएगा.............. माफ करना दोस्तो में धोड़ा बीच में कुछ लिख नही पाया में थोड़ा परेशान था कुछ दिनों से लेकिन अब सब ठीक हैं कहते हैं ना जिंदगी में तकलीफो का आना भी जरूरी हैं वो भी हमे कुछ न कुछ शिखा कर ही जाती हैं और इसी का नाम जिंदगी हैं मेरे दोस्तों आसा करता हु मेरे सभी दोस्त ठीक होंगे सब का परिवार खुश रहे सब मेरे दोस्त हमेसा खुश रहे तो चलो कुछ बाते करते हैं.. 👍1* किसी ने क्या खूब कहा हैं हमेशा अगर जीना हैं तो दरिया बनो बस बहते रहो रुको मत क्यो??? * अगर रुख गए तो बेकार हो जाओगे जिस भी हालात में बस चलते रहो क्योकि जब दरिया बहता हैं अपने सात कूड़ा कचरा सब कुछ बाह के ले जाता हैं.. ओर अगर आप तालाब की तरह रुख गए तो सड़ जाओगे इस लिए फैसला आपका हैं सड़ना हैं या आगे बढ़ना हैं और मेरे दोस्त जो आगे बढ़ गया वो ही ऊपर चढ़ गया और जो रुक गया वो सैड गया  2❤️ चलो एक बात बताओ सब क्या अपने कभी किसी से प्यार किया हैं मेरे हिसाब से सबने क

Ro , full details ,कहा पर हमें ro की जरूरत होती हैं

Meri Duniya

Ro का यूज़ कहा होता है
                  


हैलो दोस्तो कैसे हो आप आज मैं आपके लिए एक बहुत ही अच्छी और ज्ञान की बात लेकर आया हूँ आपको बता देना चाहता हूँ 

#इसको ध्यान से पड़ना आपको ज्ञान मिलेगा आज इस पाठ मैं
हमे हमेसा पानी साफ पीना चाहिए ओर अच्छा खाना खाना चाहिए

@@ जैसे कि अपने देखा होगा या जानते होंगे आज के समय में जगह जगह गंदा पानी होने के कारण लोगों अपने घर में प्यूरीफायर
लगाना शुरू कर दिया है क्योंकि हर कोई चाहता है कि उनका परिवार साफ और सुरक्षित और हेल्दी पानी पिये तथा हेल्दी पानी सब चाहते है
जिसके लिए वो अपने घर में प्यूरीफायर लगवा लेते हैं लेकिन उनको इस के बारे में पूरा ज्ञान नही होता कि इसका क्या काम होता हैं या ये क्या काम करेगा 
इस लिए मैं आज आपको Ro के बारे में फुल नॉलेज देने वाला हूँ 
इस लिए इस को ध्यान से पढ़ना ये आपके हेल्थ कार्ड हैं जिसे हम aquaguard भी bolte hain

चलो start करते हैं 
RO इसका मतलब होता हैं पूरा रिवर्स ओसमोसिस riversh osmosis 
इसका मतलब होता है खारे पानी को मीठे पानी में बदलना नाम मैं ही मतलब लिखा हैं अपने देखा होगा लोगो को इसका मतलब भी नही पता होता बस बोलते है 
हमारे यह तो ro लगा हैं या हमारे यह भैया Ro लगा दो इस लिए मैं आज आपको बताने जा रहा हु हमे इस कि कहा जरूरत पड़ती है और कब लगवाना चाहिए

अगर आपके घर मैं खारा पानी या ग्राउंड वाटर है या ट्यूबेल का पानी आता है तो हमे Ro लगवाना चाहिए क्योंकि इसका मतलब ही होता हैं खारे पानी को मीठा करना  लेकिन मैंने देखा है लोगों ने इसे अपने घर में मीठे पानी पर भी लगा रखा है मुझे देखकर बड़ा अजीब लगता है
लेकिन ये सही नही हैं 

Ro खारे पानी पर इस लिए लगता है क्योंकि खारे पानी का tds 
बहुत ज्यादा होता है जिस कारण हम उस पानी को पी नही सकते
इस लिए हमें Ro की जरूरत पड़ती है
                            


जहा का TDS 300 या 400 या उसे ऊपर हो वहां हम ro लगवा सकते हैं लेकिन WHO भी हमे बोलता है हम400 TDS तक का पानी पी सकते हैं उसमें हमे ज्यादा मिनरल्स मिलते हैं लेकिन वो पानी ज्यादा खरा होने के कारण उसे हम पी नही पाते

इस लिए हमे ro की जरूरत होती है लेकिन आप ने देखा होगा गांव के लोग आज भी नल का पानी पीते हैं और उन्हें कुछ नही होता जबकि उसका TDS 400 या 500 होता हैं इसके कुछ कारण है अपने देखा होगा गाँव में आज भी साफ हवा है सब साफ सुथरा हैं ना कोई कंट्रेक्सन ना कोई फैक्टरी इस लिए वहां का पानी साफ होता है

इसके कुछ और भी कारण होते है हर जगह का graoud leval अलग होता है  कही 500 TDS ka पानी भी अच्छा होता है कही 200 TDS का पानी भी खराब होता हैं ये टेपेंड करता हैं जगह ओर ग्राउंड leval पर

लेकिन हमें जब भी RO लगवाना हो हमे TDS के अकॉडिंग ही ro लगवाना चाहिए और हा खारे पानी पर हमेशा Ro ही लगवाना
Or हा TDS kya होता हैं कुछ के दिमाक मैं ये सवाल आ रहा होगा तो टीडीएस TDS का matlb होता हैं total disolve solids जो पानी में सब कुछ घुला होता हैं उसे हम TDS कहते है इस लिए आज से ध्यान रखना कहा Ro लगवाना हैं और कहा 

UV
UV ke बारे मे आपको अगले पार्ट मैं बतायेगे
 धन्यावाद
Thanku

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

ager apko kise kahani bare main kuch janna hai deepli to muje coment kre jaise love kya hai ise bachne ke liye kya kre mata pita humre liye kya hai kise bhe cheej ki jankari leni ho to muje coment kre kise ke bare main kaise jane ki wo shai hai ya galt hain humre liye love kre ya nhia kre payar kya hota hain,etc

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किराये दार की क्या दसा हैं वो इन्शान नहीं होते क्या अगर इस दुनिया मैं कोई सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वो हैं एक किराये दार बस

मेरी माँ मेरी जान हैं

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख