https://panchal6134.blogspot.com

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख

Meri Duniya  बस तू चल मेरे दोस्त ये वक़्त भी निकल जायेगा तो कैसे हो आप लोग में एक बार फिर आपके सात लेकर आया हु एक बार फिर से जीने का जज़्बा  बस तू हमेसा चलता रह ये वक़्त भी निकल जाएगा.............. माफ करना दोस्तो में धोड़ा बीच में कुछ लिख नही पाया में थोड़ा परेशान था कुछ दिनों से लेकिन अब सब ठीक हैं कहते हैं ना जिंदगी में तकलीफो का आना भी जरूरी हैं वो भी हमे कुछ न कुछ शिखा कर ही जाती हैं और इसी का नाम जिंदगी हैं मेरे दोस्तों आसा करता हु मेरे सभी दोस्त ठीक होंगे सब का परिवार खुश रहे सब मेरे दोस्त हमेसा खुश रहे तो चलो कुछ बाते करते हैं.. 👍1* किसी ने क्या खूब कहा हैं हमेशा अगर जीना हैं तो दरिया बनो बस बहते रहो रुको मत क्यो??? * अगर रुख गए तो बेकार हो जाओगे जिस भी हालात में बस चलते रहो क्योकि जब दरिया बहता हैं अपने सात कूड़ा कचरा सब कुछ बाह के ले जाता हैं.. ओर अगर आप तालाब की तरह रुख गए तो सड़ जाओगे इस लिए फैसला आपका हैं सड़ना हैं या आगे बढ़ना हैं और मेरे दोस्त जो आगे बढ़ गया वो ही ऊपर चढ़ गया और जो रुक गया वो सैड गया  2❤️ चलो एक बात बताओ सब क्या अपने कभी किसी से प्यार किया हैं मेरे हिसाब से सबने क

देखने का नजरिया नजरिया बदलो अपना उसके बाद सब ठीक होगा

Meri Duniya

 अगर आपको अपनी जिंदगी में कुछ करना हैं तो सबसे पहले अपना नजरिया बदलो फिर देखो बदलाव कैसे आपकी लाइफ बदल जाती हैं

@ अगर आपको कुछ करना हैं और एक बड़ा आदमी बनना हैं तो सबसे पहले अपने आप को बदलो आज से ही
क्योकि जब हम खुद को बदले गे तबी किसी को बदल या या उसे ज्ञान दे सकते हैं






@ मोके लाइफ मैं मिलते नही लेने पड़ते हैं उन्हें देखना पड़ता हैं कब क्या चीज आपको मिलने वाली हैं हर टाइमफोकस रखो क्या पता कोन सा मौका आपके पास आने वाला हैं 
मोके आते हैं जाते हैं बस उन्हें देखना पड़ता हैं

@ आपको मैं एक कहानी बताता हूं एक बार एक आदमी था और वो अफ्रीका में रहता था उसका नाम नजीम था उसके पास जमीन थी वो उसमे खेती बाड़ी करता था और वो बहुत खुश था सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन उसके पास एक ज्ञानी आया और बोला अच्छा तुम्हे हीरो के बारो मैं पता हैं वो बोला नही ज्ञानी बोला एक हीरा अगर तुम्हें मिल जाये तो तुम ऐसे कितने खेत या जमीन खरीद सकते हो ओर अगर 8या10 मिल जाये तो तुम पूरा शहर खरीद सकते हो ये सुन कर किसान के मन में लालच आ गया ये सब बोल कर ज्ञानी चला जाता हैं उसके बाद

#जब किसान अपने घर गया उसे रात को नींद नही आई और वो उन हीरो के बारे में सोचता रहा
ओर अगले दिन ही शुबहा वो हीरो की खोज मैं निकल पड़ा
वो हर जगह घुमा अफ्रीका में दिन रात जंगल में रेगिस्तान में भटकता रहा और कुछ महीनों बाद ऐसे ही मर गया वो अपना सब कुछ बेच कर चला गया था और ऐसे ही बटकता हुआ मार गया

@कुछ समय बीत जाने के बाद एक दिन उसी खेत में दूसरा किसान खेती कर रहा था रात में जब वो पानी चलाने गया तो उसने देखा उसके सामने कुछ चमक रहा था चांद की रोशनी में पानी के पास उसने जाके देखा और बोला ये तो कोई नायाब सी चीज हैं उसने उसे अपने घर में रख लिया

@लेकिन कुछ रोज के बाद वो ज्ञानी फिर आया बोला कि क्या नजीम को हीरे मिल गए वो बोला पता नही ये जमीन मैन लेली हैं अब ज्ञानी बोलै वो हीरो की खोज में गया था किसान बोलै वो क्या होता हैं ज्ञानी बोला एक चमक दर पत्तर होता हैं उसे हीरा बोलते हैं

तबी किसान बोला एक चमक दर चीज मुझे भी मिली है रात को यह से ज्ञानी बोलै दिखाओ फिर किसान ने दिखाया ज्ञानी बोलै ये1ही तो हीरा हैं जिसकी खोज में नजीम गया था
ज्ञानी बोलै कहा से मिला तुम्हे ये किसान बोला वह पानी के पास से ज्ञानी बोलै चलो वहां मेरे सात ओर जब दोनों वहां गए तो वहां बेसुमार पत्तर ऐसे ही चमक रहे थे मतलब उस खेत में हीरे हीरे दबे थे ज्ञानी बोलै ये हीरो ला खेत हैं
अब आप इसका मतलब समझ गए हो तो मुझे कॉमेंट बॉक्स मैं masgge करे और बातये इसे आपको क्या सिकसा मिली और सब को बताना हैं

आज से अपना नजरिया बदलो हीरे आपके आस पास होते हैं बस उन्हें1पहचान ना पड़ता हैं इस लिए जहा हो खुश रहौ ओर वही से अपनी सुरुवातकरो

थैंक्यू) (thanku)


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किराये दार की क्या दसा हैं वो इन्शान नहीं होते क्या अगर इस दुनिया मैं कोई सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वो हैं एक किराये दार बस

मेरी माँ मेरी जान हैं

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख