https://panchal6134.blogspot.com

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख

Meri Duniya  बस तू चल मेरे दोस्त ये वक़्त भी निकल जायेगा तो कैसे हो आप लोग में एक बार फिर आपके सात लेकर आया हु एक बार फिर से जीने का जज़्बा  बस तू हमेसा चलता रह ये वक़्त भी निकल जाएगा.............. माफ करना दोस्तो में धोड़ा बीच में कुछ लिख नही पाया में थोड़ा परेशान था कुछ दिनों से लेकिन अब सब ठीक हैं कहते हैं ना जिंदगी में तकलीफो का आना भी जरूरी हैं वो भी हमे कुछ न कुछ शिखा कर ही जाती हैं और इसी का नाम जिंदगी हैं मेरे दोस्तों आसा करता हु मेरे सभी दोस्त ठीक होंगे सब का परिवार खुश रहे सब मेरे दोस्त हमेसा खुश रहे तो चलो कुछ बाते करते हैं.. 👍1* किसी ने क्या खूब कहा हैं हमेशा अगर जीना हैं तो दरिया बनो बस बहते रहो रुको मत क्यो??? * अगर रुख गए तो बेकार हो जाओगे जिस भी हालात में बस चलते रहो क्योकि जब दरिया बहता हैं अपने सात कूड़ा कचरा सब कुछ बाह के ले जाता हैं.. ओर अगर आप तालाब की तरह रुख गए तो सड़ जाओगे इस लिए फैसला आपका हैं सड़ना हैं या आगे बढ़ना हैं और मेरे दोस्त जो आगे बढ़ गया वो ही ऊपर चढ़ गया और जो रुक गया वो सैड गया  2❤️ चलो एक बात बताओ सब क्या अपने कभी किसी से प्यार किया हैं मेरे हिसाब से सबने क

सब अपने अपने कर्म का होता कर्म करना मत छोडो


  • Meri Duniya  
  • कामयाभ लोग कुछ हमसे अलग नही होते वो लोग भी हमारे जैसे 
  • होते है  
  • बस उनके सोचने का नजरिया अलग होता है इस लिए वो हमें अलग लगते हैं

  • ## भगवान ने सबको एक जैसा दिमाक दिया हैं सबको दो हाथ दो पैर दिए हैं सबको एक जैसा बनाया है 
  • लेकिन कुछ लोगो को मैन देखा है वो हमेसा दुसरो को देखते हैं यार वो फला काम कर रहा है यार वो मेरा दोस्त था मेरे सात पड़ता था उसको कुछ नही आता था आज उसकी नोकरी लग गई हैं अरे यार है मेरा भी एक ऐसा dost था उसको भी सरकारी नौकरी मिली है। 
  • ऐसे आपस में बाते krte जैसे उन्हें वो सब फ्री मैं मिला है अरे भाई कभी सोचा तुमने उसके लिए उन्हों ने कितनी मेहनत की होगी नही बस अपनी तुलना दुसरो से करने लगेंगे और उसके
  • बाद सबका अलग अलग बहाना भाई उसके पास ये था भाई uske पास वो था  हमारे पास होता तो हम भी आज वहां होते
  • भाई uske बाप के पास इतना पैसा है कास हम उसके बेटे होते या उस पैसे वाले के हम लड़के होते पैसा के लिए अपना बाप बदलने को तैयार है लोग  लेकिन कभी ये नही सोचेगे की इस सब के लिए उस आदमी ने या तुम्हारे दोस्त भाई या कोई भी हो उसने कितनी मेहनत की होंगी लेकिन हम जैसे लोग बोलते हैं किस्मत अच्छी थी उसकी  लेकिन ये सब मेहनत से होता है जब मेहनत नही करेगे तो किस्मत क्या करेगी वहां
  •  में यहाँ बस ये कहना चाहता हूँ कि हम जहा हैं हमे वही खुश रहना चाहिये हमेसा अपने से नीचे देखो जो तुम्हारे पास हैं वो बहोतो को नसीब नही होता

  • मेरा मतलब ये है कहने का
  • अपने को कभी भी किसी ओर के सात मत जोड़ो जो वो बन सकता है तुम नही बन सकते नही बन सकते हो unse बेहतर ये मत सोचो वही बनना है सबके पास अलग किस्म ka टैलेंट होता हैं रुको मत अपना कर्म करते रहो जिसकी मैन  बात की है अपना कर्म मत छोड़ो पानी की तरह बहते रहो कचरा अपने 
  • आप किनारे लग जायेगा  बस रुकना मत रुका हुआ तो पानी भी खराब हो जाता हैं बस चलते रहौ चलते रहौ रुकना मना है
  • कभी भी अपनी तुलना किसी से मत करना भगवान ने सबको कुछ ना कुछ सोच कर ही बनाया होगा फालतू मैं नही हो आप
  • बस अपने लिए एक खोज और महेनत करते रहौ अपने कर्म से मत भागना कभी बाकी ऊपर वाले पर छोड़ दो

  • सबके बस कुछ ना कुछ होता हैं जो उसे दुसरो से अलग बनता हैं तुम्हारे अंदर भी होगा देखो ओर सोचो इंसान की पहचान उसके रंग रूप या उसके कपड़ो से नही होती उसके अंदर छुपे गुण या उसके विचारों से होती हैं इंसान सब एक जैसे होते हैं 
  • लेकिन कुछ अगल होते हैं जैसे मैन पहले कहा था वो अपने गुणों के कारण होते हैं अलग

  • आओ आपको एक कहानी बताता हूँ
  • इंसान की पहचान उसके रंग से नही उसके अंदर गुणों से होती हैं
  • @@
  • एक बार एक मेला लगा हुआ था एक किसी गाँव मैं मेला कभी
  • बड़ा था वहां दूर दूर से लोग आए हुवे थे  मेला देखने वहां एक आदमी गुबारे बेच रहा रहा था गैस वाले गुबारे बेच रहा था एक गुबारा उसने हवा मैं उड़ाया हुआ था लेकिन जब भी उसकी बिक्री कम होती वो फिर एक नया गुबारा फूलता ओर उसको हवा में छोड़ा देता बच्चे ये सब देख कर उसके पास आते वो उसी रंग का गुबारा मांगते वो हर बार ऐसे ही करता जब भी बिक्री कम होती एक नया गुबारा लेता ओर हवा में छोड़ देता
  • तबी उसके पास खड़ा एक छोटा बच्चा उसके कपड़े खेच के बोला अंकल अगर आप इस काले रंग के गुबारे को हवा में छोड़ो गे क्या ये भी उड़ेगा
  • ये सब सुन कर उस गुबारे वाले को अंदर से हिला के रख दिया फिर उस गुबारे वाले ने उसे बड़े प्यार से बोला बेटा गुबारा अपने काले रंग की वजह से नही उड़ता बल्कि उसके अंदर जो हीलियम वाली हवा होती हैं उसकी वजह से उड़ता हैं इसे एक
  • शीक मिलती हैं तुम्हारे अंदर क्या हैं उसके लिए तुम लायक हो या नही उसके लिए तुमने क्या किया हैं कितने मेहनत की हैं

  • ये सारे जवाब हमे यहां मिल जाते हैं सब के अंदर काबलियत हैं
  • सब कुछ ना कुछ कर सकते हैं लेकिन उसके लिए कर्म तो करो
  • जब तक कर्म नही करोगे तो फल कहा से मिलेगा कुछ मेहनत तो करो तबी तो ऊपर वाला कुछ सोचेगा तुम्हारे लिए जितना तुम सोचते हो ऊपर वाला उसे ज्यादा देता है बस तुम उसके लायक बनो
  • अपने कर्मो को हमेसा देखो तुम क्या कर रहे तो तुमने कभी किसी का बुरा तो नही किया बस अपने कर्म को सही रखो देना ना देना उसके हाथ में हैं कभी किसी को मत देखो उसके पास क्या हैं क्या नही अगर किसी के पास कुछ है तो वो तुम्हारे लिए नही उसके अपने लिए हैं इस लिए अपने आप के बारे में सोचो तुम्हे ऐसा क्या करना हैं बस अपनी मेहनत मत छोड़ना बाकी ऊपर वाला तुम्हे कभी नही छोड़ेगा कर्म का साथी बन भाग का नही कर्म का साथी बन भाग का नही  गीता में लिखा हैं जो इंसान जैसा कर्म करता हैं उसको उसके हिसाब से फल प्राप्त होता हैं श्री राधे राधे

  • अपनी मेहनत से कभी मत हारना क्योकि की इम्तहान उसका लिया जाता है जो निखरे उसका नही जो भिखरे जिसके नसीब में मेहनत आई हैं समझ लो किस्मत खुलने की बारी अब तुम्हारी आई हैं बस चलते रहौ मेरे दोस्त चलते रहौ कचरा अपने आप साफ हो जाएगा

  • थैंक्यू
  • Thanku
  • Dp

  • अगर अपनी लाइफ मैं कुछ करना है  तो अपने दम पर करो माँ बाप के दम पर करते हो तो तुम सान से जी सकते हो लेकिन जो सीख होती है हालातो से लड़ने की वो  तुम खो देते हो हमे अपने कम्फर्ट जॉन से बाहर आना पड़ता हैं जिंदगी को जीने के लिए गिरने वाले को पता होती हैं खड़े होने वाले कि वेल्यु 





टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किराये दार की क्या दसा हैं वो इन्शान नहीं होते क्या अगर इस दुनिया मैं कोई सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वो हैं एक किराये दार बस

मेरी माँ मेरी जान हैं

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख