https://panchal6134.blogspot.com

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख

Meri Duniya  बस तू चल मेरे दोस्त ये वक़्त भी निकल जायेगा तो कैसे हो आप लोग में एक बार फिर आपके सात लेकर आया हु एक बार फिर से जीने का जज़्बा  बस तू हमेसा चलता रह ये वक़्त भी निकल जाएगा.............. माफ करना दोस्तो में धोड़ा बीच में कुछ लिख नही पाया में थोड़ा परेशान था कुछ दिनों से लेकिन अब सब ठीक हैं कहते हैं ना जिंदगी में तकलीफो का आना भी जरूरी हैं वो भी हमे कुछ न कुछ शिखा कर ही जाती हैं और इसी का नाम जिंदगी हैं मेरे दोस्तों आसा करता हु मेरे सभी दोस्त ठीक होंगे सब का परिवार खुश रहे सब मेरे दोस्त हमेसा खुश रहे तो चलो कुछ बाते करते हैं.. 👍1* किसी ने क्या खूब कहा हैं हमेशा अगर जीना हैं तो दरिया बनो बस बहते रहो रुको मत क्यो??? * अगर रुख गए तो बेकार हो जाओगे जिस भी हालात में बस चलते रहो क्योकि जब दरिया बहता हैं अपने सात कूड़ा कचरा सब कुछ बाह के ले जाता हैं.. ओर अगर आप तालाब की तरह रुख गए तो सड़ जाओगे इस लिए फैसला आपका हैं सड़ना हैं या आगे बढ़ना हैं और मेरे दोस्त जो आगे बढ़ गया वो ही ऊपर चढ़ गया और जो रुक गया वो सैड गया  2❤️ चलो एक बात बताओ सब क्या अपने कभी किसी से प्यार किया हैं मेरे हिसाब से सबने क

मार्किटिंग के कुछ रूल होते हैं जान लो क्या होते हैं

Meri Duniya


                      



मार्किटिंग एक बड़ा नेटवर्क हैं आज के टाइम में हर कोई आज के
टाइम मार्केटिंग कर रहा है 

इसके अलग अलग प्रकार है इसको सब कर रहे हैं कोई नोकरी कर कर कोई अपने बिज़नेस करकर आप किसी भी फील्ड में जाओ आपको वहां मार्केटिंग तो करनी पड़ेगी क्योकि कोई भी काम बिना मरकेडिंग के नही है चाहे वो अपना काम क्यो न हो उसके लिए भी आपको लोगो को बताना होगा मैं वो काम करता हूँ कभी जरूरत पड़े तो बताना कोई काम हो तो हम कर देंगे

आपको हमेसा अपना प्रचार करना है उसे ही मार्केटिंग कहते हैं लेकिंन कुछ लोग होते है जो इसके नाम से डर जाते हैं उन्हें लागत 
है भाई हमसे ना हो पाए गा ये काम इसमें तो रोज लोगो के पास जाना हैं उन्हें समझना हैं कोई नही लेता यार प्रोडक्ट में नही कर पाऊंगा यार मुझसे ना होगा ये काम इसका नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं क्योंकि लोगो को एक ऐसा काम चाहिए जो एक जगह बैठ के करना हो ओर उसमे कोई कुछ बोलने वाला ना हो बेसक पैसे काम हो लेकिन कोई कुछ बोले ना ये सब की सोच हैं इस लिए कोई भी मार्केटिंग नही करना चाहते ओर इसलिए अगर आपको जॉब की  जरूरत होगी तो उसमें भी आपको बोलेगे मार्केटिंग वाले कि जरूरत है फिर आप वह से भाग जाओ गे

क्योकि आप लोगो को कम्फर्ट जॉन से बाहर नही जाना चाहते इस लिए आप ऐसे नोकरी को गाली देते हो लेकिन आपको एक बात बता देना चाहता हूँ मार्केटिंग एक वो जॉब हैं जो आपको हर प्रकार के लोगो से मिलवाती हैं आपको हर रोज कुछ नया शीखने को मिलता है और आपको लोगो से बात करने का एक सलीका आता हैं
आपको ये सब जानकारी होती हैं मार्किट मैं क्या चल रहा हैं यह हर प्रकार के लोग आपसे मिलते हैं अच्छे बुरे आपको उन लोगो को fase करना सीख जाते हो आपको दुनिया यहां सब कुछ शिखा देती हैं बस आप उसके काबिल बनो बस आपको ऐसे लोग भी मिलेंगे जो बोलेगे भाग साले लेकिन कुछ ऐसे भी मिलेंगे जो बोलेगे बैठे बेटा बताओ क्या लोगो ठंडा या गर्म जो आपसे अच्छे से बात करगे

ओर इसमें सबसे बड़ी एक बात हैं जो आपको कही नही मिलेगी वो हैं इसमें को पैसे कमाने की कोई लिमिट नही हैं आप इसमें उनलिमटिड पैसा कमा सकते हो इसमें आप एक दिन मैं लाख भी कमा सकते हो बस आपको रुकना पड़ेगा और वो सब सीखना पड़ेगा जो आपको नही आता अपने आप को हमेसा कम्फर्ट जॉन से बाहर रखो अगर लाइफ में कुछ करना हैं तो अगर कम्फर्ट जॉन मे रहोगे तो बस वही दस हजार या बारह हजार कमा पाओगे ओर पूरे दिन लगे रहोगे

मै इस बात को अच्छे से जनता हु हमारे देश में आज भी ऐसे लोग रहते हैं जिनके पास कोई डिप्लोमा नही ना कोई खास डिग्री हैं बस10th पास ओर12th पास लोग हैं वो भी जौसे तैसे पड़े होंगे
इस लिए अपने देखा होगा हर जगह आपको एक ही जॉब मिलेंगे बस मार्केटिंग के लेकिन मैं आज आपसे बोलता हूं इसे डरना मत
इसमें आपको वो सब मिलेगा जो आप चाहते हो इसमें पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है मेरे दोस्त बस तेरे अंदर वो आग या जुनून होना चाहिए कि तुझे करना हैं 

आजके टाइम में कम टाइम अगर किसी को ज्यादा पैसा कमाना हैं तो वो अपनी लाइफ में किसी भी फील्ड में जाये और मार्केटिंग जरूर करे बस एक ये फील्ड हैं जो आपके सपने पूरे कर सकती हैं और आपको ऐक ऐसा इंसान बना सकती हैं जिसकी अपने कल्पना भी नही की होगी आपके अंदर लोगो को समझने की इतनी सकती आ जाती हैं आप तुंरत किसी को जान लोगो ये क्या कहना चाहता है

एक बार हर किसी को अपनी जीवन में मार्केटिंग जॉब जरूर करनी चाहिए फिर आपको पता चलता है कि लाइफ में स्टागल क्या होता है लाइफ आसान है या हार्ड
अपने आपको कभी भी कम्फर्ट जॉन में मत रखना मेरे दोस्त
डरना मत बस चलते रहो रुकना मना हैं रुक गए तो सड़ जाओ गे
पानी के जैसे जैसे पानी रुक जाने पर सड़ जाता है इस लिए चलते रहो बहते रहो 

मार्केटिंग is the bast if you more earn money our life
Thnku

मार्केटिंग बस वो लोग करे जो अपनी लाइफ में कुछ करना चाहता हो अगर कुछ बड़ा करना है तो फैसला भी बड़ा लो
डरना बंध करो आज से मार्केटिंग जॉन करो और पैसा कमाओ
बस भागना मत फिर बीच मे बस उस टाइम का  तक रुकना जब तक शीक ना जाओ 




 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किराये दार की क्या दसा हैं वो इन्शान नहीं होते क्या अगर इस दुनिया मैं कोई सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वो हैं एक किराये दार बस

मेरी माँ मेरी जान हैं

ये वक़्त भी निकल जायेगा बस तू हिम्मत रख